FIFA World Cup 2022: एक और उलटफेर, ट्यूनीशिया ने फ्रांस को दी करारी मात, तोड़ डाला ये रिकॉर्ड

FIFA World Cup 2022: Tunisia दुनिया में 30वें स्थान पर है, जबकि France चौथे स्थान पर है। जर्मनी से 2014 में हारने के बाद से फ्रांस विश्व कप का एक भी मैच नहीं हारा है।

हमारे WhatsApp Group मे जुड़े👉 Join Now

हमारे Telegram Group मे जुड़े👉 Join Now

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में एक और बड़ा उलटफेर हुआ है। ट्यूनीशिया ने ग्रुप डी के मुकाबले में फ्रांस को 1-0 से शिकस्त थमा दी। बुधवार को खेले गए मुकाबले में ट्यूनीशिया ने शानदार स्किल का नजारा पेश कर फ्रांस को मात दे दी। दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला रहा, लेकिन ट्यूनीशिया के फुटबॉलर वाहबी खजरी ने 58वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी।

इसके बाद दोनों टीमें गोल करने के लिए जद्दोजहद करती रहीं, लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिली। ट्यूनीशिया के खाते में जहां 14 फाउल हुए तो वहीं फ्रांस के खाते में 6 फाउल गए। दोनों टीमों ने 3-3 टार्गेट पर शॉट लगाए। ट्यूनीशिया के तीन ऑफसाइड और फ्रांस के दो ऑफसाइड गोल रहे।

फ्रांस पर पहली जीत 

ये ट्यूनीशिया की फ्रांस पर पहली जीत भी है। हालांकि ट्यूनीशिया ने भले ही फ्रांस को हरा दिया, लेकिन उसे कोई नुकसान नहीं हुआ क्योंकि फ्रांस अभी भी ग्रुप डी में शीर्ष पर है। इधर, डेनमार्क पर जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा क्वालीफिकेशन स्थान सुरक्षित कर लिया।

 

फ्रांस के छह मैचों की जीत की लय खत्म

भले ही ट्यूनीशिया इस जीत के बाद गदगद है, लेकिन उसे नॉकआउट चरण में जगह नहीं मिल पाएगी। ट्यूनीशिया तीन मैचों में से एक में जीत, एक में हार और एक में ड्रॉ के बाद 4 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। इसलिए नॉकआउट में इस ग्रुप से फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया आगे जाएंगी।FIFA World Cup 2022

तोड़ा फ्रांस का ये रिकॉर्ड

ट्यूनीशिया भले ही नॉकआउट चरण से बाहर होकर अपने देश वापस लौट जाएगी, लेकिन उन्होंने फ्रांस की छह मैचों की विश्व कप जीत की लय को समाप्त कर दिया। खास बात यह है कि ट्यूनीशिया दुनिया में 30वें स्थान पर है, जबकि फ्रांस चौथे स्थान पर है। जर्मनी से 2014 में हारने के बाद से फ्रांस विश्व कप का एक भी मैच नहीं हारा है। वहीं इस गोल के साथ खजरी तीन वर्ल्ड कप मैचों में लगातार गोल करने वाले पहले अफ्रीकन खिलाड़ी बन गएFIFA World Cup 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *